इंस्टाग्राम पर Limited Comments का क्या मतलब होता है ?

What is the meaning of comments have been limited on this post in hindi:- इंस्टाग्राम पर दूसरों की पोस्ट और रील देखते देखते अपने कई बार नोटिस किया होगा कि कुछ पोस्ट या रील पर कमेंट करने के लिए जब हम कमेंट ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो वहां हमें कमेंट करने का ऑप्शन नहीं मिलता है बल्कि वहां पर एक मैसेज दिखाई देता है कि comments have been limited on this post तो इस लेख में हम इसी के बारे में बात करेंगे कि इंस्टाग्राम पर Limited Comments का क्या मतलब होता है ? या फिर अगर इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट नहीं हो रहे हो तो हम इसे कैसे ठीक कर सकते हैं ?

इंस्टाग्राम पर Limited Comments का क्या मतलब होता है ?


इंस्टाग्राम पर Limited Comments का क्या मतलब होता है ?

इंस्टाग्राम पर Limited Comments का मतलब होता है कि इस पोस्ट या रील पर सिर्फ कुछ लिमिटेड यानी कि सीमित कमेंट ही किया जा सकते हैं या उस पोस्ट पर सिर्फ वही लोग कमेंट कर सकते हैं जिनको कमेंट करने की अनुमति है। अब यह अनुमति जिसकी वह पोस्ट है वह अपने हिसाब से अपने followers या अपने followings या सिर्फ कुछ गिने-चुने लोगों को दे सकता है। 

जैसे के लिए मान लीजिए आप इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट करते हैं और आपने लिमिटेड कमेंट्स सेटिंग को ऑन करके उसमें सिर्फ कुछ 10-15 लोगों को कमेंट करने की अनुमति दी है। तो उसके बाद आपकी पोस्ट पर सिर्फ वही 10 15 लोग कमेंट कर पाएंगे। इसके अलावा सभी को comments have been limited on this post यह मैसेज दिखायेगा और वह आपके पोस्ट पर कमेंट नहीं कर पाएंगे।


इंस्टाग्राम पर Comments Have Been Limited On This Post प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

अगर यह प्रॉब्लम किसी दूसरे की इंस्टाग्राम पोस्ट पर आ रही है तो आप उसको ठीक नहीं कर सकते है क्योंकि उस इंसान ने खुद ही अपनी पोस्ट पर लिमिटेड कमेंट्स को ऑन कर रखा है तो आप उसे ठीक नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपकी खुद की पोस्ट पर इस प्रकार से दिखा रहा है और आप इसे अपनी पोस्ट से हटाना चाहते हैं तो इसके लिए हम आपको नीचे कुछ स्टेप्स बता रहे है इन्हे फॉलो करे।

> सबसे पहले आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है।

> उसके बाद मेनू बटन पर क्लिक करके Comments ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


> यहां आपको Allow Comments From ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।


> यहां पर Everyone ऑप्शन सेलेक्ट कर दीजिए। उसके बाद आपको पोस्ट या रील पर कभी भी लिमिटेड कमेंट्स वाली प्रॉब्लम नहीं आएगी।

FAQ

इंस्टाग्राम में लिमिटेड कमेंट्स का क्या उपयोग है ?

अगर आपकी इंस्टाग्राम पोस्ट या रील पर ज्यादातर लोग आपको उल्टा सीधा बोलते हैं या फिर गलत कमेंट करते हैं तो आप उस पोस्ट पर लिमिटेड कमेंट्स सेटिंग को ऑन कर सकते हैं जिससे सिर्फ आपके द्वारा सेलेक्ट किए गए लोग ही उस पोस्ट पर कमेंट कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम पर Limited Comments प्रॉब्लम कब आती है ?

जब यूजर अपनी इंस्टाग्राम प्राइवेसी सेटिंग में कमेंट्स पर लिमिट लगाकर रखता है तब ये प्रॉब्लम आती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ